DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

सरकारी दस्तावेजों में रामलला विराजमान बने 2.77 एकड़ भूमि के मालिक, बाबरी मस्जिद के पक्षकार अंसारी को भी भूमि पूजन का न्योता

अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान राम के भव्य मंदिर की नींव रखेंगे। इससे पहले रामलला विराजमान अब सरकारी दस्तावेज में 2.77 एकड़ भूमि के मालिक बन गए हैं। जिला प्रशासन ने भूमि रामलला विराजमान के नाम से सरकारी दस्तावेजों में दर्ज कर दी है। वहीं, भूमि पूजन में शामिल होने के लिए 175 लोगों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। सोमवार को बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से निमंत्रण सौंपा गया। इसके अलावा यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को भी आमंत्रित किया गया है।

राम मंदिर शिलान्यास में अतिथियों को बुलाने के लिए इस तरह का आमंत्रण पत्र तैयार किया गया है।

अंसारी बोले- पीएम को रामचरितमानस भेंट करूंगा

इकबाल अंसारी ने कहा- यह धार्मिक नगरी है। यहां गंगा-जमुनी तहजीब कायम है। यहां कण-कण में देवता वास करते हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से सभी विवाद खत्म हो गए। देश के संविधान पर सभी मुस्लिमों को भरोसा है। मैं जरूर जाऊंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रामचरित मानस भेंट करूंगा।

रामलला विराजमान को 2.77 एकड़ जमीन का मिला मालिकाना हक
रामलला विराजमान अब सरकारी दस्तावेज में 2.77 एकड़ भूमि के मालिक बन गए हैं। जिला प्रशासन ने राजस्व रिकॉर्ड में गाटा संख्या 159, 160, नजूल गाटा संख्या 583 में रामलला विराजमान को भूमि के स्वामी के तौर पर दर्ज कर लिया गया है। इसी बीच केंद्र सरकार ने जिस 70 एकड़ जमीन अधिग्रहण किया था, वह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के नाम पहले ही ट्रांसफर हो चुकी है। इसे राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम दर्ज किया गया है।

लखनऊ के 111 चौराहों पर लगेंगे भगवान राम के चित्र
लखनऊ में राष्ट्रीय पर्व एवं उत्सव समिति द्वारा भूमिपूजन के तीन दिवसीय कार्यक्रम को हर्षोल्लास से मनाएगा। यहां 111 चौराहों पर भगवान श्रीराम के चित्र और झंडे लगाए जाएंगे। चौराहे को सजाने का काम आज पूरा कर लिया जाएगा। 5 अगस्त की शाम को दीपोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं:-

1. मध्यप्रदेश में अयोध्या का मुद्दा:दिग्विजय सिंह ने कहा- राजीव गांधी भी चाहते थे राम मंदिर बने, लेकिन 5 अगस्त को शिलान्यास का कोई मुहूर्त नहीं है

2. दिग्विजय ने मोदी को चिट्ठी लिखकर पूछा- कोर्ट जिन्हें अपराधी मानता है, उन्हें राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट में शामिल क्यों किया गया?



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भूमि पूजन समारोह में शामिल होने के लिए न्योता मिला।
Source http://bhaskar.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ