DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

राखी और गुलजार की प्रेम कहानी, शादी के एक साल में ही हुए अलग लेकिन 47 साल बाद भी नहीं लिया तलाक

नई दिल्ली: बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा राखी (Rakhi Birthday) का आज जन्मदिन है। देश की आजादी वाले दिन ही राखी का जन्म हुआ था। राखी ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। राखी फिल्मों में हीरोइन से लेकर मां के किरदार में अपनी गहरी छाप छोड़ चुकी हैं। एक्ट्रेस जितना अपनी फिल्मों के कारण सुर्खियों में रही हैं, उतना ही उनकी निजी जिंदगी (Rakhi Personal Life) भी चर्चा का कारण रही।

अपने करियर के शीर्ष में राखी ने भारत के सबसे लोकप्रिय लेखक और डायरेक्टर गुलजार से शादी (Rakhi Gulzar Marriage) की। दोनों ने साल 1973 में शादी की थी। लेकिन उनकी इस शादी में जल्द ही खटास भी पड़ गई। शादी के एक साल बाद ही मेघना गुलजार (Meghna Gulzar) के पैदा होने के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया। कहा जाता है कि गुलजार को राखी का शादी के बाद फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था। इसी कारण दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगी थीं। हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है ये तो दोनों ही जानते होंगे।

Rakhi Gulzar Marriage Life

गुलजार से अलग होने के बाद राखी ने एक बार बॉलीवुड में नई शुरुआत की। जिसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। हालांकि गुलजार और राखी ने अलग होने के बाद कभी अपनी जिंदगी की नई शुरुआत नहीं की। दोनों अलग जरूर हुए लेकिन शादी के 47 साल बाद भी दोनों ने तलाक नहीं लिया। दोनों आज भी अलग रहकर एक पति पत्नी की तरह ही रहते हैं।

गुलजार साहब ने एक बार कहा था कि राखी से अलग होने के बावजूद हम कभी अलग नहीं हो पाए। आज भी जब मुझे राखी के हाथों से बनी मछली खाने का मन करता है तो मैं उन्हें रिश्वत के तौर पर साड़ी गिफ्ट कर देता हूं। गुलजार कहते हैं कि मैंने अपनी कोर्टशिप के दिनों में इतनी ज्यादा साड़ियां गिफ्ट की हैं कि अब मैं ढकाई साड़ियां पहचानने लगा हूं। उन्होंने कहा कि बेटी मेघना के बड़े होने तक हमने सभी सुख-दुख भरे पलों को शेयर किया है। हमने मतभेदों, लड़ाइयों को साथ में जिया है। अगर ये साथ नहीं होना है तो फिर मुझे नहीं मालूम कि साथ होना क्या होता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3iMPjxH
via patrika

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ