DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

अमिताभ ने कोरोना रिपोर्ट ​नेगेटिव आने से पहले दोस्त अमर सिंह को ​सिर झुकाकर दी थी श्रद्धाजंलि, जानिए किसने क्या कहा

कोरोना वायरस का इलाज करा रहे अभिनेता अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) की रविवार को रिपोर्ट नेगेटिव ( Corona report Negative ) आई है और उन्हें छुट्टी मिल गई है। इससे पहले आइसोलेशन वार्ड से शनिवार को उन्होंने अपने दोस्त और राजनेता अमर सिंह ( Amar Singh ) को श्रद्धाजंलि दी। उन्होंने अपने ब्लॉक और सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर साझा की, वे गर्दन झुकाए हुए नजर आ रहे हैं। बिग बी ने पहले सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर में कोई कैप्शन नहीं दिया था, लेकिन बाद में अपने ब्लॉग में अमर सिंह के सम्मान में दो लाइनें लिखी। उन्होंने लिखा, 'शोक ग्रस्त, मस्तिष्क झुका, प्रार्थनाएं केवल रहीं, निकट प्राण, संबंध निकट, वो आत्मा नहीं रही!'

जया को राजनीति लाने का श्रेय
राजनेता और अभिनेत्री जया बच्चन को राजनीति में लाने का श्रेय अमर सिंह को जाता है। वर्ष 2004 में समाजवादी पार्टी की ओर से जया राज्यसभा सदस्य बनी थीं। इसके बाद अमिताभ बच्चन और अमर सिंह की मित्रता में तब खटास आई गई जब सिंह को समाजवादी पार्टी से निकाल दिया और जया पार्टी से जुड़ रहीं। इसके बाद अमर सिंह ने बच्चन के परिवार के खिलाफ मोर्चा खोला और कई आरोप—प्रत्यारोप लगाए। यहां तक कि बच्चन परिवार को विवादों में भी घसीटा और खूब कटू वचन बोले।

हमें छोड़कर चले गए
अभिनेत्री जयप्रदा भी अमर सिंह के बेहद करीब रही हैं। उनके निधन पर जयप्रदा ने लिखा, 'राज्यसभा सांसद अमर सिंह जी के निधन की खबर सुनते ही मुझे गहरा दुख पहुंचा है। वह दूसरों के दुख को अपना दुख समझते थे। उनकी क्षति पूर्ति कोई नहीं कर सकता है। वह मेरे राजनीतिक मार्गदर्शक एवं गॉडफादर थे, मेरे दुख की घड़ी में हर पल उन्होंने मेरा साथ दिया। आज मैं राजनीति में उन्हीं की वजह से जीवित हूं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि वह हमें छोड़कर चले गए हैं। मैं बहुत दुख और तकलीफ में हूं। मेरे पास शब्द नहीं है। मैं भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं।'

श्रीदेवी के निधन पर फूटकर रोए
अमर सिंह के कई बॉलीवुड सेलेब्स से गहरी दोस्ती रही है। फिल्ममेकर बोनी कपूर और श्रीदेवी के साथ भी उनके काफी अच्छे ताल्लुकात थे। वे उनके इतने करीब थे कि जब श्रीदेवी का निधन हुआ तो फूट-फूटकर रो पड़े थे। उन्होंने कहा था,'एक गलती हमारे लिए अभिशाप बन गई। अगर हम वहां दुबई में मौजूद होते तो इस दुर्घटना को टाला जा सकता था। यह हमारी गलती थी कि हमने उन्हें वहां अकेली छोड़ दिया था।' एक इंटरव्यू में सिंह ने बताया था कि बोनी कपूर ने श्रीदेवी के निधन की जानकारी सबसे पहले उन्हें ही दी थी।'

दोस्तों के दोस्त नहीं रहे
फिल्म और संगीत उद्योग की मशहूर हस्तियों ने अमर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। अनिल कपूर ट्वीट किया, 'अमर सिंह जी दोस्तों के दोस्त थे, जब भी आपको उनकी जरूरत होती वह वहां होते थे। उन्हें मिस किया जाएगा। उनकी आत्मा को शांति मिले। परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।' उनके अलावा गायक अदनान सामी, संजय दत्त, गीतकारक मनोज मुन्तसीर सहित अनेक बॉलीवुड सेलेेब्स ने अमर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3gmVjw7
via patrika

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ