DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

मथुरा के को-पायलट अखिलेश को नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई; पिता ने कहा- बेटे की चिता ठंडी होने से पहले बहू को नौकरी मिले

केरल के कोझिकोड में विमान हादसे में मारे गए एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के को-पायलट अखिलेश कुमार शर्मा का पार्थिव शरीर रविवार सुबह मथुरा के गोविंद नगर लाया गया। यहां शव को देखते ही गर्भवती पत्नी मेघा और मां बालदेई बेहोश हो गईं। डॉक्टर भूदेव की टीम ने स्वास्थ्य की जांच की। इसके बाद श्मशान घाट पर छोटे भाई राहुल ने मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार में एयर इंडिया के अधिकारी शामिल हुए, लेकिन स्थानीय मंत्रियों और जिला प्रशासन की अनदेखी से हर कोई हैरान रहा। अखिलेश के पिता ने बिलखते हुए कहा कि उनकी बहू गर्भवती है। बेटे की चिता ठंडी होने से पहले बहू को नौकरी दी जाए, ताकि वह बच्चे को पाल सके।

घर लाया गया को-पायलट अखिलेश का पार्थिव देह।

अखिलेश ने राष्ट्रहित में काम किया
कोरोनाकाल में को-पायलट अखिलेश शर्मा ने वंदे भारत की पहली फ्लाइट को भारत की धरती पर उतारा था। उनकी मौत पर सरकार और जिला प्रशासन की अनदेखी को देख हर कोई हैरान था। अखिलेश को उसके साथी और परिजन शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे थे। पिता का रो-रो कर बुरा हाल था। वे गर्भवती बहू और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर कर रहे थे। उन्होंने एयर इंडिया और सरकार से मांग की कि उनकी बहू को नौकरी दी जाए, जिससे उसे किसी के सामने हाथ न फैलाना पड़े। उन्होंने कहा कि बेटे अखिलेश ने राष्ट्र हित में काम किया है। वह वंदे भारत की पहली फ्लाइट लेकर भारत आया था।

को-पायलट अखिलेश के पिता तुलसीराम शर्मा।

सरकारी उपेक्षा करने का लगाया आरोप
को-पायलट के परिजन ने सरकार की मंशा और उदासीनता पर सवाल उठाए। कहा- किसी भी हादसे पर तत्काल सरकारी मुआवजा देकर मरहम लगाने वाली सरकार का न तो कोई संदेश आया, न किसी ने संवेदना व्यक्त की। जबकि सरकार के दो मंत्री इसी जिले से हैं। सांसद हेमा मालिनी का भी कोई संदेश और सांत्वना उसकी पत्नी और परिजनों को नहीं मिली।

2017 में एयर इंडिया में नौकरी मिली थी
को-पायलेट अखिलेश शर्मा तुलसीराम शर्मा के बड़े बेटे हैं। वे 2017 में एयर इंडिया में सहायक पायलट के पद पर भर्ती हुए थे और घर में उनके दो छोटे भाई हैं। जबकि उनकी एक बड़ी बहन भी है। अखिलेश की शादी दो वर्ष पहले ही 10 दिसंबर को हुई थी। पत्नी मेघा अभी गर्भवती हैं और अगले कुछ दिनों में ही बच्चे की मां बनने वाली हैं। शुक्रवार को वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट AXB-1344 दुबई से शाम 7.41 बजे कोझीकोड पहुंची थी। भारी बारिश के बीच रनवे नंबर 10 पर पायलट को इस बोइंग 737 को लैंडिंग कराने में दिक्कत आ रही थी। 2 बार लैंडिंग टाली भी गई। तीसरी कोशिश के दौरान फ्लाइट फिसल गई और रन-वे से आगे निकल गई। विमान 35 फीट गहरी खाई में गिर गया। हादसे में मृतकों का आंकड़ा 18 हो गया है। इनमें दोनों पायलट भी शामिल हैं।

केरल विमान हादसे में मृत को पायलट अखिलेश कुमार शर्मा।- फाइल फोटो


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
केरल विमान हादसे में मारे गए एयर इंडिया के को-पायलट अखिलेश कुमार का सोमवार सुबह मथुरा में अंतिम संस्कार किया गया।
Source http://bhaskar.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ