DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- विधायकों का परेशान होना स्वाभाविक है, मैंने उन्हें समझाया कि हमें लोकतंत्र को बचाना है

राजस्थान कांग्रेस में सचिन पायलट खेमे की वापसी के विरोध पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हमारे विधायकों का परेशान होना स्वाभाविक है। जिस तरह से यह प्रकरण हुआ और जिस तरह से वे (पायलट खेमे के विधायक) एक महीने तक रहे, यह स्वाभाविक था। मैंने उन्हें समझाया है कि कभी-कभी हमें सहनशील होने की आवश्यकता होती है यदि हमें राष्ट्र, राज्य, लोगों की सेवा करनी है। खासकर लोकतंत्र को बचाना है।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमारे जो दोस्त चले गए थे वे अब वापस आ गए हैं। मुझे उम्मीद है कि हम अपने सभी मतभेदों को दूर करेंगे और राज्य की सेवा करने के अपने संकल्प को पूरा करेंगे।' दरअसल, जैसलमेर में मंगलवार को विधायक दल की बैठक में पायलट खेमे की वापसी का विरोध किया गया था।

पायलट खेमे के विधायकों ने कहा- बागियों को न सरकार में जगह मिले, न संगठन में
विधायक दल की बैठक में विधायकों ने दो टूक कहा कि पायलट गुट और प्रियंका गांधी के बीच चाहे जो समझौता हुआ हो, लेकिन बागियों को न तो सरकार में लिया जाए, न ही संगठन में। बैठक में गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र और कांग्रेस को बचाना है इसलिए सीने पर पत्थर रखकर सबकी बात सुनी है। पर्यवेक्षक रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बागी विधायकों की वापसी बिना शर्त हुई है। कोई दरवाजे पर आता है तो हम उनको मना नहीं कर सकते।

लाइव अपडेट्स
- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करीब साढ़े चार माह के बाद जैसलमेर से बुधवार को अपने गृह नगर जोधपुर आएंगे। यहां वे कोरोना की समीक्षा करेंगे। इससे पहले उनका रक्षाबंधन पर आने का कार्यक्रम था।
- पायलट खेमे के विधायक आज शाम को जयपुर पहुंचेंगे। उन्हें लाने के लिए 4 चार्टर्ड और एक बोइंग विमान भेजा गया है।

ये खबर भी पढ़ें...

पायलट की किन शर्तों पर वापसी:संगठन और मंत्रिमंडल विस्तार से ही पता चलेगा कि समझौते का फॉर्मूला क्या रहा, गहलोत खेमा बोला- बागियों को न सरकार में जगह मिले, न संगठन में



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Ashok Gehlot As Team Pilot Returns, Rajasthan Political crises news latest update
Source http://bhaskar.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ