DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

फतेहाबाद में सस्ती शराब की मुनादी, पंजाब में हुई मौतों के बाद सतर्क पुलिस ने किया केस दर्ज

फतेहाबाद में पुलिस ने सस्ती शराब की मुनादी करवाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से पड़ोसी राज्य पंजाब में नकली शराब पीने के कारण 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच स्थानीय पुलिस के संज्ञान में आया कि यहां भी लोगों को सस्ती शराब उपलब्ध कराने की मुनादी करवाई गई है। इस पर पुलिस ने ठेकेदार व एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। असल में नियम है कि शराब बिक्री की किसी प्रकार की मुनादी नहीं की जा सकती। यही कारण है कि अब आबकारी विभाग ने इस मामले में कार्रवाई करनी पड़ रही है।

मिली जानकारी के अनुसार फतेहाबाद में आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार को शिकायत मिली कि शहर में सस्ती शराब होने की मुनादी करवाई जा रही है। इसके बाद अधिकारियों ने की टीम ने निरीक्षण किया। मौके पर पाया गया कि फतेहाबाद के जोन नंबर 2 से मैसर्ज सुरेंद्र कुमार के ठेकेदार इंद्रपुरा मोहल्ला निवासी विजय कुमार व शक्ति नगर निवासी बंसीलाल रिक्शा की सहायता से पिछले दो-तीन दिन से मुनादी करवाई रहे हैं। इस जानकारी के संबंध में थाना सिटी में शिकायत दी गई।

पुलिस को शिकायत मिलने के बाद उक्त दोनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने लॉकडाउन में मुनादी करवाने व नियम की अनदेखी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। वहीं अब आबकारी विभाग के अधिकारी जांच कर रहे है कि जो शराब है वो ठीक है या नहीं।

31 जुलाई को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो
बताया जाता है कि रतिया चुंगी के पास एक लाउड स्पीकर पर शराब सस्ती का मुनादी कर रहे दो व्यक्तियों का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमें मुनादी कर रहे व्यक्ति कहता है कि सेक्टर 3 के शराब ठेके से देशी शराब महज 80 रुपए में मिल रही है। उसे नकली साबित करने वाले को 50 हजार रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा। यह मुनादी पूरे शहर में करवाई गई थी। इसकी जांच की तो पता चला कि शराब ठेकेदार के कहने पर ही यह मुनादी करवाई गई थी। अब उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

क्या कहते हैं अधिकारी?
जिला आबकारी अधिकारी डॉ. वीके शास्त्री ने कहा शराब सस्ती बेचने की मुनादी करवाने का मामला आया था। शराब ठेकेदार सरकार के निर्धारित मूल्य से कम पर शराब नहीं बेच सकते। न ही बेचने के लिए किसी प्रकार की पब्लिसिटी कर सकते। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हमने जांच की तो सही पाया गया है। इसके बाद मामला दर्ज किया गया है।

उधर शहर थाना फतेहाबाद के एएसआइ धर्मपाल ने कहा कि पुलिस ने दोनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। जांच जारी है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
फतेहाबाद के थाना शहर का गेट, जहां शराब को सस्ती दरों पर बेचने की उद्घोषणा के बाद कार्रवाई चल रही है।
Source http://bhaskar.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ