DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

Dilip Kumar के दो भाई कोरोना से हुए संक्रमित, प्रॉपटी को लेकर दोनों से हो चुका है विवाद

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। आए दिन हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसमें फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) के भी स्टार्स शामिल हैं। हाल ही में दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार के दोनों छोटे भाई एहसान खान (Ehsan Khan) और असलम खान (Aslam Khan) भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खबरों के मुताबिक, कोरोना से संक्रमित होने के बाद दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने दोनों को अस्पताल में एडमिट करवाया। एहसान खान की उम्र 90 साल की बताई जा रही है। वहीं असलम खान उनसे उम्र में कुछ साल छोटे हैं।

भाइयों से हो चुका है प्रॉपटी विवाद

आपको बता दें कि भाई एहसान खान और असलम खान के साथ दिलीप कुमार के प्रॉपटी विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। भाइयों के बीच दिलीप कुमार का बंगला नंबर-16 को लेकर विवाद हुआ था, जो 1,600 वर्गमीटर के क्षेत्रफल में फैला हुआ है। इस प्रॉपटी की कीमत 250 करोड़ से ज्यादा बताई जाती है। सालों पहले दिलीप कुमार की ओर से सायरो बानो ने मुंबई हाई कोर्ट में दोनों भाइयों के खिलाफ हलफनामा दाखिल किया था। जिसमें कहा गया था कि उनके भाइयों अहसान और असलम का पाली हिल वाली प्रॉपटी पर कोई अधिकार नहीं है।

साल 2007 में इस प्रॉपटी के लिए एक एग्रीमेंट हुआ था, जिसमें दिलीप कुमार को 1,200 वर्गफुट जगह भाई अहसान को देनी थी। वहीं, असलम को 800 वर्गफुट जगह देनी थी। इस एंग्रीमेंट की जरूरत इसलिए पड़ी थी क्योंकि दोनों भाइयों ने बंगला खाली करने से इंकार कर दिया था जबकि दिलीप कुमार उनका नए सिरे से विकास करना चाहते थे। बता दें कि पाली हिल वाला बंगला दिलीप कुमार ने साल 1953 में हसन चमरूद्दीन से खरीदा था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3iOE2No
via patrika

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ