DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

Happy Birthday Gulzar: वो 10 पॉपुलर गाने जो हैं सदाबहार

नई दिल्ली | गुलजार (Gulzar) बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसा नाम है जिनकी कलम से कई बेहतरीन गाने निकले और आज भी सदाबहार बने हुए हैं। गुलजार का असली नाम संपूर्ण सिंह कालरा है जो आज अपना 86वां जन्मदिन (Gulzar Birthday) मना रहे हैं। गुलजार में गानो में एक वो रंग देखने को मिलता है जो दिल जीतने के लिए काफी है। गुलजार ने अपनी पहचान सिर्फ एक गीतकार के रूप में ही नहीं बल्कि शायर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर के रूप में भी बनाई। गुलजार की काबिलियत की कोई सीमा नहीं है। चलिए आपको उनके दस पॉपुलर गानों के बारे में बताते (Gulzar popular songs) हैं।

रात के ढाई बजे (Raat ke Dhai Baje)

कमीने फिल्म के इस गाने में प्रियंका चोपड़ा और शाहिद कपूर नजर आए थे। रात के ढाई बजे को गुलजार साहब ने लिखा था। 2011 में रिलीज हुआ ये गाना बेहद पॉपुलर हुआ था।

नैना ढग लेंगे (Naina Thag Lenge)

अजय देवगन और करीना कपूर पर फिल्माया गया फिल्म ओमकारा ये गाना लोगों को खूब पसंद आया था। विशाल भारद्वाज की इस फिल्म के गानों को गुलजार ने लिखा था।

डार्लिंग आंखो (Darling)

विशाल भारद्वाज की फिल्म सात खून माफ के गाने डार्लिंग आंखो से आंखे चार कर लो के बोल गुलजार द्वारा लिखे गए थे। प्रियंका चोपड़ा की फिल्म के इस गाने को लोगों ने बेहद पसंद किया था।

तुझसे नाराज नहीं जिंदगी (Tujhse Naraaz Nahin Zindagi)

मासूम फिल्म के इस गाने को सिंगर अनूप घोसाल ने गाया था। नसीरुद्दीन शाह और जुगल हंसराज पर फिल्माया गया ये गाना पिता और बेटे के रिश्ते को दर्शाता है। गुलजार द्वारा लिखे गए इस गाने को लोगों ने खूब पसंद किया था।

जिंदगी कैसी है पहेली (Zindagi Kaisi Hai Paheli)

साल 1971 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म आनंद का ये गाना जिंदगी कैसी है पहेली गुलजार द्वारा लिखा गया था। जबकि इस फिल्म के कई डायलॉग्स भी गुलजार ने ही लिखे थे। अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना इस फिल्म में मुख्य किरदार में थे। हालांकि ये गाना राजेश खन्ना पर फिल्माया गया था।

तुम आ गए हो तो नूर आ गया है (Tum Aa Gaye Ho Noor Aa Gaya Hai)

किशोर कुमार और लता मंगेशकर द्वारा गया ये गाना गुलजार साहब ने लिखा था। आंधी मूवी के इस गाने में संजीव कुमार और सुचित्रा सेन लीड रोल में थे।

तेरे बिना जिंदगी से कोई शिकवा नहीं (Tere Bina Zindagi Se Koi Shikwa To Nahin)

आंधी फिल्म का एक और गाना तेरे बिना जिंदगी से कोई शिकवा नहीं सदाबहार है। 70 के दशक के इन गानों को आज भी लोग खूब सुनते हैं। इस गाने के लिरिक्स भी गुलजार ने ही लिखे थे।

आजकल पांव जमीं पर नहीं टिकते मेरे (Aaj Kal Paon Zaamin Par Nahin Padte)

एक्ट्रेस रेखा और विनोद मेहरा पर फिल्माया ये गाना भी गुलजार के लिरिक्स लिस्ट में शामिल है। घर फिल्म के इस गाने को सुर कोकिला लता मंगेशकर ने गाया था।

मेरा कुछ सामान तुम्हारे पास पड़ा है (Mera Kuch Samaan)
1987 में रिलीज हुई फिल्म इज्जत का गाना मेरा कुछ सामान तुम्हारे पास पड़ा है आज भी बहुत पसंद किया जाता है। आशा भोंसले की आवाज में गाए इस गाने के लिरिक्स गुलजार ने लिखे थे। नसीरुद्दीन शाह और अनुराधा पटेल पर ये गाना फिल्माया गया था।

चप्पा चप्पा चरखे चले (Chapa Chapa Charkha Chale)
माचिस फिल्म का गाना सुपरहिट सॉन्ग चप्पा चप्पा चरखा चले सिंगर हरिहरन और सुरेश वाडकर द्वारा गाया गया। वहीं इसके कमाल के बोल गुलजार साहब द्वारा लिखे गए। विशाल भारद्वाज की अधिकतर फिल्मों में आपको गुलजार की कलम का जादू देखने को मिलेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2E2PuWR
via patrika

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ