DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

कोरोना से संक्रमित हुईं एक्ट्रेस से सांसद बनीं Navneet Rana, जानिए अब तक का सफर

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। उसके बाद सांस में तकलीफ के चलते उन्हें नागपुर के वोकार्ट हॉस्पिटल के डॉक्टर्स के कहने पर मुंबई के लीलावती अस्पताल (Lilavati Hospital) में रेफर किया गया। इतना ही नहीं, नवनीत के अलावा उनके पति रवि राणा (Ravi Rana) और उनके परिवार के 16 सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। गुरुवार को नवनीत को अचानक सांस लेने में तकलीफ होने लगी। साथ ही उनके फेफड़े में इंफेक्शन फैलने की वजह से उन्हें मुंबई रेफर किया गया। बताया जाता है कि 3 अगस्त को नवनीत राणा के ससुर कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

अभिनेत्री से पहले मॉडल थीं

नवनीत राणा का जन्म मुंबई (Mumbai) में हुआ था। वह एक एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उन्होंने तेलुगु फिल्मों के अलावा हिंदी, पंजाबी और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। फिल्मों में एंट्री लेने से पहले नवनीत एक मॉडल थीं। फिल्मों से ब्रेक लेकर नवनीत ने रवि राणा से साल 2011 में शादी की। दोनों ने सामूहिक विवाह में शादी की थी। इस सामूहिक विवाह में गेस्ट के तौर पर पृथ्वीराज चव्हाण और बाबा रामदेव शामिल थे। रवि राणा रिश्ते में बाबा रामदेव के भतीजे लगते हैं।

राजनीतिक पारी का आगाज

शादी के बाद नवनीत राणा ने अपनी राजनीतिक पारी (Navneet Rana Political Career) का आगाज किया। उन्होंने साल 2014 में NCP की टिकट से अमरावती सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा और उनके सामने खड़े थे शिवसेना के दिग्गज नेता आनंदराव अडसुल। इस चुनाव में नवनीत हार गईं और आनंदराव पांचवी बान सांसद बने थे। इसके बाद साल 2019 में नवनीत ने युवा स्वाभिमान पार्टी से चुनाव लड़ा। इस बार भी अमरावती से और मुकाबला एक बार फिर आनंदराव अडसुल से था। इस चुनाव में नवनीत ने आनंदराव अडसुल को हरा दिया। इसके बाद वह सांसद बनीं। नवनीत साल 2019 में महाराष्ट्र से लोकसभा पहुंचने वालीं एकमात्र एक्ट्रेस बनी थीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3kU0VAS
via patrika

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ