DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

Paytm ने दी google को चुनौती, फिर शुरू किया cricket league और स्क्रैच कार्ड

डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम (Paytm) ने गूगल (Google) को चुनौती देते हुए अपने प्लेटफॉर्म पर क्रिकेट लीग (cricket league) फिर से शुरू कर दिया है। इसे 'पेटीएम क्रिकेट लीग' (Paytm cricket league) नाम से शुरू किया गया है। क्रिकेट लीग (cricket league) के साथ ही पेटीएम (Paytm) ने यूपीआई (UPI) से भुगतान पर कैशबैक (Cash back) और स्क्रैच कार्ड (scratch card) की स्कीम भी शुरू की है। अब पेटीएम यूजर्स अपने पंसदीदा क्रिकेट स्टार्स के बदले स्टीकर्स हासिल कर सकते हैं और इसके माध्यम से वे अपना मोबाइल बिल का भुगतान, रीचार्ज, ग्रॉसरी खरीद सकते हैं और मनी ट्रांसफर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें—Google ने Play Store से हटाए ये 17 malicious apps, यहां देखें पूरी लिस्ट

पेटीएम ने एक बयान जारी कर कहा है कि उसके मंच पर उपयोक्ता अब डिजिटल तरीके से मोबाइल बिल भरने या रिचार्ज करने, किराना सामान खरीदने या मनी ट्रांसफर करने पर क्रिकेट स्टार के स्टीकर एकत्रित कर सकते हैं। एक बार सेट पूरा करने के बाद वह इसे 1,000 रुपये तक के कैशबैक के लिए भुना सकते हैं।

paytm2.png

प्ले स्टोर से हटा दिया था गूगल ने

बता दें कि पिछले हफ्ते ही गूगल ने नीतियों के उल्लंघन का हवाला देते हुए पेटीएम को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था। गूगल ने ब्लॉग पोस्ट में कहा था,'हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते। खेलों में सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले किसी भी अनियमित जुआ ऐप का समर्थन नहीं करते। यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है। हालांकि बाद में पेटीएम को प्ले स्टोर पर फिर से बहाल कर दिया गया। अब पेटीएम ने फिर से अपने मंच पर क्रिकेट लीग की शुरुआत कर दी है।

यह भी पढ़ें—Google से Customer care का नंबर निकाल फोन किया तो खाते से उड़े 1 लाख रुपए

नियमों का उल्लंघन नहीं

क्रिकेट लीग (Cricket league) फिर से शुरू करने के बाद पेटीएम (Paytm) के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि हम अपने मंच पर 'पेटीएम क्रिकेट लीग' की वापसी को लेकर हम रोमांचित हैं। यह हमारे उपयोक्ताओं को एक निश्चित पात्रता पूरा करने के बाद यूपीआई भुगतान पर कैशबैक देगा। साथ ही उनका कहना है कि इसमें नियमों का कोई उल्लंघन नहीं किया गया है और सभी दिशानिर्देशों का पूरा ध्यान रखा गया है। साथ ही कंपनी ने पूर्व आरोपों पर कहा कि इस तरह के आरोप लगाना और मनमानी कार्रवाई करना देश के कानून के खिलाफ है। यह उपयोक्ताओं को सेवाओं से वंचित करने और स्वच्छ कंपीटिशन के नियमों का उल्लंघन भी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3mZrWUr
via source patrika.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ