DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

स्टूडेंट्स को वर्चुअली संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री माेदी, शास्त्री के बाद ऐसा करने वाले दूसरे PM होंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे। PM मोदी वीडियो कॉफ्रेसिंग के जरिए समारोह को संबोधित करेंगे। 5 दशक के इतिहास में पहली बार कोई प्रधानमंत्री AMU में कार्यक्रम में हिस्सा लेगा। इससे पहले 1964 में तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने AMU के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया था। इस दौरान PM मोदी डाक टिकट भी जारी करेंगे।

झालरों से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को सजाया गया।

पोखरियाल भी ऑनलाइन शामिल होंगे

शताब्दी समारोह में AMU में पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं। AMU के PRO उमर पीरजादा ने बताया कि यह हमारी परंपरा रही है कि हम ग्लोबल लीडर को बुलाते हैं। यह तो AMU का शताब्दी समारोह है, इसमें मुख्य अतिथि के रूप में हमारे देश के प्रधानमंत्री शामिल होंगे। साथ ही केंद्र के शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी रहेंगे। यह वर्चुअल मीट के जरिए होगा। प्रधानमंत्री मोदी इस समारोह को यादगार बनाने के लिए एक विशेष डाक टिकट भी जारी करेंगे।

1920 में यूनिवर्सिटी बना कॉलेज

दरअसल, मुहम्मद एंग्लो-ओरिएंटल कॉलेज एक दिसंबर 1920 को राजपत्र अधिसूचना के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी बन गया था। उसी साल 17 दिसंबर को AMU का औपचारिक रुप से एक यूनिवर्सिटी के रुप में उद्घाटन किया गया था।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
Source http://bhaskar.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ