DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

पत्नी पर नाम बदलने का दबाव डालने लगे थे कबीर बेदी, गुस्से में परवीन दुसांझ ने कही थी ये बात

‘खून भरी मांग’, ‘मैं हूं ना’, ‘कच्चे धागे’, ‘ताजमहल’, ‘काइट्स’, ‘ब्लू’ सहित कई फिल्मों काम कर चुके कबीर बेदी (Kabir Bedi) बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं। 16 जनवरी, 1946 को जन्मे कबीर बेदी 76 साल (Kabir Bedi 76th Birthday) के हो गए हैं। अपने इस खास दिन वो बेहद खास अंदाज में मनाएंगे। 1971 से फिल्मी दुनिया में एक्टिव कबीर ने तकरीबन 60 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। कबीर बेदी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर रहे हैं।

एक से बढ़कर एक हिट फिल्में उनके खाते में हैं। अपनी दमदार आवाज के साथ-साथ वो बेहतरीन पर्सनालिटी के भी मशहूर रहे हैं अभिनेता कबीर बेदी अपनी फिल्मों के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं। अब उन्होंने अपनी बायोग्राफी ‘स्टोरीज आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर’ रिलीज किया है। इस ऑटोबायोग्राफी में कबीर बेदी ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई रहस्यों का खुलासा किया है। जिसमें परवीन बाबी से नजदीकियों से लेकर पहली पत्नी प्रतिमा संग उनकी असफल शादी तक, सारी बातों का जिक्र है। अब कबीर बेदी ने एक और हैरान कर देने वाला खुलासा किया है।

Kabir Bedi

वहीं कबीर बेदी ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान ये बात बताई थी कि जब अपनी पत्नी परवीन दुसांझ को परवीन बाबी की वजह से उनका नाम बदलने के लिए कहा था तो उन्होंने किस तरह रिएक्ट किया था। कबीर बेदी ने बताया- 'मैंने अपनी पत्नी से कहा कि मेरी लाइफ में पहले भी एक परवीन थी, क्या तुम अपना नाम बदल सकती हो क्योंकि तुम्हारे नाम की वजह से लोग कन्फ्यूज होंगे।' ये बात सुनकर कबीर की पत्नी ने गुस्से से कहा- 'मुझे मेरा नाम बदलने की सलाह देने की आपकी हिम्मत कैसे हुई।?'

इतना ही नहीं कबीर बेदी ने पत्नी परवीन से अपने रिश्ते पर आगे बात करते हुए कहा- 'वक्त बदला, फिर जब वो इंडिया आईं तो मुझे ऐसा महसूस हुआ कि लोगों को आज भी याद है कि परवीन बाबी मेरी लाइफ का एक अहम हिस्सा थीं। अब मैं अपनी पत्नी को 'वी' कहता हूं। हमारी शादी को 6 साल हो चुके हैं और मैं और परवीन 15 सालों से एक-दूसरे के साथ हैं'।

यह भी पढ़ें- एक्टिंग की दुनिया से कोसों दूर है अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ, ऐसा है दोनों का रिश्ता

Kabir Bedi

बता दें कि अभिनेता कबीर बेदी ने भारतीय सिनेमा में कई फिल्मों में काम कर अपनी दमदार अदाकारी का लोहा मनवाया है। कबीर बेदी अपनी फिल्मों से ज्यादा अभिनेत्रियों के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रहे । कबीर बेदी ने अपनी लाइफ में चार शादियां की। उनकी चौथी बीवी परवीन दुसांज हैं जो कबीर से 29 साल छोटी हैं ।

यह भी पढ़ें-थियेटर्स में बैन हैं ये बॉलीवुड फिल्में, पर नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार और यूट्यूब कर सकते हैं स्ट्रीम



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3qB73CY
via patrika

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ