DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

UP Vidhansabha Chunav 2022 : 'ब्राह्मण कोई जाति नहीं बल्कि जीवन जीने का बेहतर माध्यम, जन्म से मृत्यु तक सौभाग्य के लिए करते हैं काम'

नोएडा : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ने कहा कि ब्राह्मण एक जाति नहीं, बल्कि जीवन जीने का एक बेहतर माध्यम है। उन्होंने अपनी पार्टी के बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए काम करने का जिक्र करते हुए यह बात कही। गौतमबुद्ध नगर जिले के जेवर में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए शर्मा ने 'जातिवादी' होने को लेकर विपक्षी दलों की आलोचना की। जेवर में भाजपा उम्मीदवार धीरेंद्र सिंह के लिए प्रचार करते हुए शर्मा ने कहा कि वो विधानसभा चुनाव से पहले पूरे राज्य की यात्रा कर रहे हैं और उनसे ब्राह्मणवाद पर उनके विचार और जातिवाद पर पार्टी का रुख अक्सर पूछा जाता है। जेवर में दिनेश शर्मा ने कहा, 'किसी ने ब्राह्मण पर मेरा विचार जानना चाहा, मैंने कहा कि भाजपा 'सबका साथ सबका विकास' चाहती है। हर जाति का अपना महत्व है और यही कारण है कि हमारे पास सभी जातियों का समर्थन है। लेकिन जब मैं ब्राह्मणवाद से जोड़ा जाता हूं तो मैं कहता हूं कि हां, मैं एक ब्राह्मण हूं और मुझे इस पर गर्व है। मैं इसे किसी अनादर के तौर पर नहीं देखता।' उन्होंने कहा कि एक ब्राह्मण का कार्य सर्वे भवन्तु सुखिन: है, जो दूसरों की खुशी में खुशी महसूस करता है, वो एक ब्राह्मण है। दिनेश शर्मा ने बताया कि वो पेशे से एक शिक्षक भी हैं। पहले, सिर्फ शिक्षकों को ही ब्राह्मण कहा जाता था क्योंकि वे लोगों के कल्याण के लिए काम करते थे और सभी जातियां उन्हें देवता समान मानती थीं। दिनेश शर्मा यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा, 'तो, यह नयी जाति कहां से आई? ब्राह्मण एक जाति नहीं है बल्कि जीवन जीने का एक बेहतर माध्यम है। चाहे शिक्षण हो या शिक्षा का क्षेत्र हो, या चाहे जो कुछ काम हो, उनका किसी जाति से टकराव नहीं है। जन्म से मृत्यु तक, यही वे ब्राह्मण हैं जो सौभाग्य के लिए काम करते हैं।' पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर जिले के जेवर में विधानसभा चुनावों में प्रथम चरण के तहत 10 फरवरी को मतदान होगा।
Source navbharattimes

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ