DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

Sushant Singh Rajput की बहन ने किया दावा, पंखे और बेड के बीच का फासला देख समझ गई थी कि ये सुसाइड नहीं, साजिश है

हाल ही में दिए गए इंटरव्यू में सुशांत की बहन प्रियंका सिंह ने बताया कि पहली बार भाई का कमरा, पंखा और बेड की हाइट देखी, तभी समझ गई थीं कि उसने आत्महत्या नहीं की है। प्रियंका का यह भी कहना है कि सुशांत का निधन एक बड़ी साजिश का हिस्सा है।

उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया कि वो अपने भाई को अच्छी तरह से जानती हैं, वो सुसाइड कर ही नहीं सकता। उन्होंने ये भी कहा कि वो एक क्रिमिनल वकील हैं और जैसे ही उन्होंने अपने भाई का कमरा, पंखा और बेड की हाइट देखी, वो समझ गईं कि इतनी हाइट से सुसाइड हो ही नहीं सकता है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि सुशांत की डेड बॉडी देखकर शंका हुई थी।

उन्होंने कहा कि Sushant Singh Rajput की मौत के बाद उसके भाई के घर को बदल दिया गया था। यहां तक कि उसकी मौत के बाद उसकी हाइट को भी गलत बताया गया। इंटरव्यू में वो कहती हैं, 'उस दिन जो हुआ, वो तो पूरी दुनिया देख रही है। जो पुलिस थी वहां पर, वो तो पिकनिक स्पॉट बना हुआ था। जब मैं वहां पहुंची रात को तो एक पीले रंग का टेप लगा हुआ था, जिसका मतलब है कि कोई वहां पर नहीं जा सकता। उस चीज को हटने में 7 से 9 दिन लगे और मैं वही थी।'

सुशांत की बहन आगे कहती हैं, 'जब वो दरवाजा खुला, जब एजेंसी ने मुंबई पुलिस ने बोला कि अब आप जा सकते हैं, मैं उस रूम में पहली बार गई। मेरे भाई का घर चेंज किया गया था। मैं एक क्रिमिनल वकील हूं, मैंने बहुत सारे केस देखे हैं। मैंने फोटोज देखी हैं। जब कोई सुसाइड करता है तो आंखें बाहर आ जाती हैं या तो जुबान बाहर आ जाती है। बॉडी से पता लग जाता है कि क्या हुआ था।'

प्रियंका ने कहा, 'जब मैं कमरे में गई तो मैंने वो छत देखी और फिर बेड देखा। इस बारे में ज्यादा सोचे बिना ही मैं झट से समझ गई नहीं, मेरा भाई कभी ऐसी जगह से लटक ही नहीं सकता। दोनों (बेड और फॉल सीलिंग) के बीच कोई दूरी नहीं थी। वो कह रहे थे कि कोई कपड़ा भी था। उसकी लेंथ से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये पॉसिबल ही नहीं था। बेड और पंखे के बीच उतनी भी हाइट नहीं थी, जितनी सुशांत की थी। उस दिन उसकी हाइट भी बदल दी गई थी। 6 फीट 183 सेंटीमीटर से कुछ और 5'10 या इससे भी कम। जब मैंने पहली बार क्राइम सीन देखा, मैंने कहा कि ये हो ही नहीं सकता।'

प्रियंका सिंह ने बताया कि उन्होंने तीन दिन पहले सीबीआई में जांच अधिकारियों को पत्र लिखकर अपने भाई की मौत की जांच की स्थिति पर प्रतिक्रिया भी मांगी थी, लेकिन अभी तक उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है।

सुशांत 14 जून, 2020 को बांद्रा में अपने घर पर मृत पाए गए थे। सीबीआई उनकी मौत से संबंधित मामले की जांच कर रही है। उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ( Narcotics Control Bureau) ने भी मामले में अलग-अलग जांच शुरू कर दी। सितंबर 2020 में सुशांत की प्रेमिका रिया को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था । वहीं लगभग एक महीने जेल में रहने के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी। अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती ने अपने भाई शोविक चक्रवर्ती समेत बाकी आरोपियों से कई बार गांजा लिया था और उन्होंने इसे दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को भी दिया।

एनसीबी ने एनडीपीएस कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में 35 आरोपियों के खिलाफ मसौदा आरोप दाखिल किया था, जिसकी सुनवाई गत मंगलवार को हुई। इन सभी पर सुशांत सिंह के लिए ड्रग्स खरीदने और तस्करी करने का आरोप लगया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/x12YEXZ
via patrika

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ