DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

एक्सक्लूसिव : नए सॉन्ग 'कहीं का ना छोड़ा' के सिंगर देव नेगी ने साझा की अपने कॅरियर से जुड़ी कई सीक्रेट बातें

सोलो सॉन्ग 'कहीं का ना छोड़ा' के म्यूजिक डायरेक्टर और कंपोजर भरत गोयल ने जब इस गाने के लिरिक्स मुझे भेजे तो बहुत अच्छा लगा। इसके लिरिक्स आम बोलचाल वाले है, इसी बात ने मुझे सबसे ज्यादा अटैक्ट किया। मुझे स्कूली दिनों में 14 साल की उम्र में रिलाइज हुआ था कि मुझे बॉलीवुड फिल्मों के लिए गाना चाहिए। इस गाने को मैंने लॉकडाउन पर अपने घर पर ही शूट किया। किसी भी गाने को हिट या फ्लॉप बनाना ऑडियंस के हाथों में होता है। यह कहना है कि नए सॉन्ग 'कहीं का ना छोड़ा' ( Kahin Ka Na Chorha ) के गायक देवी नेगी ( Dev Negi ) का। उन्होंने पत्रिका एंटरटेनमेंट से खास बातचीत करते अपने कॅरियर और नए सॉन्ग को लेकर विस्तार से चर्चा की।

लॉकडाउन में किया शूट
'कहीं का ना छोड़ा' मेरा सोलो सॉन्ग है और यह मैंने लॉकडाउन में अपने घर पर शूट किया। भरत गोयल ने जब इस गाने लिरिक्स मुझे भेजे तो बहुत ही अच्छा लगा और मैंने तुरंत ही इसके लिए हां कर दी। इस गाने को मैंने बड़े पैशन से गाया है। इस गाने के शूट करते वक्त मैंने खुद ही इसे एडिट किया और खुद ही निर्णय लिया है कि रिटेक लेने या नहीं। इसे मैंने चैलेंज के रूप में लिया और बहुत कुछ सीखने को भी मिला। लॉकडाउन के दौरान मैंने काफी सारे गाने रिकॉर्ड किए हैं, चाहे वो कोविड—9, एड को लेकर हो या फिचर फिल्म के लिए।

सिंगिंग को बेहतर किया
सॉन्ग 'हो गया है प्यार', 'बद्री की दुल्हनिया', 'चलती है क्या 9 से 12', 'साजन बड़े सेंटी' और 'स्वीटी तेरा ड्रामा' जैसे हिट सॉन्ग दे चुके देव नेगी ने बताया कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान अपनी गायन क्षमता को और बेहतर किया। उन्हें कुकिंग का बहुत शौक है और लॉकडाउन के दौरान इसमें खूब हाथ आजमाया। रिमिक्स गानों लेकर कहा कि पुराने गानों के रिक्रिएशन में अगर फिलिंग्स का मैच हो जाए तो बहुत अच्छा है। अगर मेरे सॉन्ग 'हो गया है प्यार तुमसे' गाने का रिमिक्स बने तो मुझे बहुत अच्छा लगेगा।

ऑडियंस तय करती है हिट या फ्लॉप
कोई भी गाना सलेक्ट करने से पहले मैं उस फिल्म की स्क्रिप्ट और उस गाने की फिलिंग्स के बारे में जानने की कोशिश करता हूं। मैं अपना शत प्रतिशत देता हूं, बाकि किसी गाने को हिट या फ्लॉप बनाना ऑडियंस के हाथ में होता है। 'कहीं का ना छोड़ा' के लिरिक्स आम बोलचाल वाली भाषा के हैं और इस गाने में मुझे इस चीज ने सबसे ज्यादा अटैक्ट किया। 'कहीं का ना छोड़ा' के टाइटल में भी आम बोलचाल वाले शब्द हैं।'

बदलाव जरूरी है
जब मैं 10 साल पहले म्यूजिक इंडस्ट्री में आया था तो मुझे लगा था कि इतने सारे दिग्गज गायक पहले से ही है तो मुझे काम कैसे मिलेगा। क्योंकि उस समय हिमेश रेशमियां जी खूब गा रहे थे। इसके बाद यो यो हनी सिंह आए। इस तरह से बदलाव हुआ और यह जरूरी भी है। अब मेरे जैसे कई सिंगर गा रहे और इसके बाद न्यूकमर आएंगे। बदलाव प्रकृति का एक नियम है। आने वाली फिल्म 'कुली नंबर 1' में भी मेरा गाना है। इसके अलावा दो-तीन और पिक्चर्स के लिए भी मैंने गाने गाए हैं। कई सारे सिंग्ल्स पर भी काम कर रहा हूं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3iFYMqg
via patrika

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ