DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

दुनिया में संक्रमितों का आंकड़ा 5 करोड़ के पार; LOC पर एनकाउंटर; यूपी में छात्रा को जिंदा जलाया

नमस्कार!

देश में बीते 51 दिन से कोरोना के एक्टिव केस में गिरावट जारी है। फिलहाल 5.11 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें से 2.57 लाख केस महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में हैं। बहरहाल, शुरू करते हैं मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ।

आज इन इवेंट्स पर रहेगी नजर

  • वुमन्स टी-20 चैलेंज यानी महिलाओं का IPL के तीसरे सीजन का फाइनल हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज और स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स के बीच शारजाह में आज शाम 7.30 बजे से खेल जाएगा।
  • रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी की जमानत पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट फैसला सुनाएगी। इससे पहले, मजिस्ट्रेट ने उन्हें 18 नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा था।
  • मध्यप्रदेश में अंडर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी दिन है। अब तक आधी सीट ही भर पाई हैं।

देश-विदेश

दुनिया में संक्रमितों का आंकड़ा 5 करोड़ के पार

दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा रविवार को 5 करोड़ के पार हो गया। अब तक 5 करोड़ 3 लाख 69 हजार 940 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 3 करोड़ 56 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। फिलहाल 1.34 करोड़ मरीजों का इलाज जारी है। दुनिया में अब तक 12.57 लाख से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

कश्मीर में सेना का कैप्टन शहीद, 3 आतंकी ढेर

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार रात पाकिस्तानी आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की। माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी सीमा के पास घुसपैठ रोकने के लिए सेना और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया। मुठभेड़ में सेना के कैप्टन समेत 4 जवान शहीद हुए जबकि 3 आतंकी मारे गए।

उप्र में छेड़खानी के विरोध में छात्रा को जिंदा जलाया

बलिया में शुक्रवार को युवक ने छेड़खानी का विरोध करने पर 9वीं की छात्रा को जिंदा जला दिया। लड़की 75% तक झुलस गई। वह वाराणसी के BHU में भर्ती है। उसकी हालत नाजुक है। पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर आईपीसी की धारा 307, 326, 354D और पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज किया है।

पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को जेल भेजा

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को रविवार को रायगढ़ जिले की तलोजा जेल शिफ्ट कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक, अर्नब न्यायिक हिरासत में मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे थे इसलिए कार्रवाई की गई। अर्नब पर इंटीरियर डिजाइनर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है।

जीत के बाद बाइडेन की पहली स्पीच

अमेरिका में जो बाइडेन (77) प्रेसिडेंशियल इलेक्शन जीत चुके हैं। चुनाव में जीतने के बाद शनिवार रात (भारतीय समय के मुताबिक रविवार सुबह) उन्होंने लोगों से कहा- 7.4 करोड़ लोगों ने रिकॉर्ड वोट दिया। अमेरिका की यह नैतिक जीत है। मैं राष्ट्रपति के तौर पर इस देश को बांटने के बजाए एकजुट करूंगा।

डीबी ओरिजिनल

कहानी उनकी जो सैनिक न बन सके

उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले अंकुर चतुर्वेदी का एक ही सपना था नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) का एग्जाम पास करके आर्मी ऑफिसर बनना। सपना पूरा भी हुआ। पहले ही अटेंप्ट में उन्होंने एनडीए की परीक्षा पास की। बावजूद इसके ट्रेनिंग के दौरान बॉक्सिंग करते हुए चोट लगी और फिर सबकुछ बदल गया।

पढ़ें पूरी खबर...

जेल में रहते हुए 8 साल में 31 डिग्रियां ली

अहमदाबाद के भानूभाई पटेल ने जेल में रहकर सिर्फ पढ़ाई ही नहीं की, बल्कि 8 साल में 31 डिग्रियां लीं। वे अपना नाम लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स, एशिया बुक ऑफ रिकार्ड, यूनिक वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, यूनिवर्सल रिकार्ड फोरम और वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया तक में दर्ज करा चुके हैं।

पढ़ें पूरी खबर...

भास्कर एक्सप्लेनर
मिलिंद और पूनम के केस पर बहसः क्या अश्लील है और क्या नहीं?

एक्टर और मॉडल मिलिंद सोमन ने अपने 55वें जन्मदिन पर 4 नवंबर को गोवा के बीच पर बिना कपड़ों के दौड़ लगाई। उनके खिलाफ गोवा के कॉन कोन पुलिस स्टेशन में केस दर्ज हुआ। एक्ट्रेस पूनम पांडे को गोवा के ही एक प्रतिबंधित क्षेत्र पर कथित अश्लील फोटो शूट के लिए गिरफ्तार किया गया।

पढ़ें पूरी खबर...

सुर्खियों में और क्या है...

  • भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी 93 साल के हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आडवाणी के घर जाकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। मोदी ने आडवाणी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।
  • बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन में NCB ने 'फिर हेरा फेरी' और 'वेलकम बैक' जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला की पत्नी शबाना सईद को गिरफ्तार किया।
  • IPL के 13वें सीजन के दूसरे क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 17 रन से हरा दिया। 10 नवंबर को दिल्ली का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई से होगा।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
The number of infected in the world crosses 50 million; Encounter at LOC; Student burnt alive in UP
Source http://bhaskar.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ