DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

किसानों के लिए मैं गला काटकर दे दूंगा...पंजाब CM बनते ही चन्नी के बड़े-बड़े ऐलान

चंडीगढ़ पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह () चन्नी ने मुख्यमंत्री पद () की शपथ ले ली है। इस दौरान पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) भी मौजूद रहे। शपथ ग्रहण करने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात की। इस दौरान वह कई बार भावुक हुए तो किसानों के लिए कई ऐलान भी किए। चन्नी ने गुरुवाणी और गुरु गोविंद सिंह का जिक्र करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत की। वह भावुक होते हुए बोले, जिसके घर छत नहीं थी उस आम आदमी को कांग्रेस ने सीएम बनाया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी गरीब लोगों के साथ खड़े हैं। राहुल गांधी हमेशा गरीबों की बात करते हैं। 'गरीबों और किसानों का नुमाइंदा' सीएम ने कहा कि आज कांग्रेस ने एक मामूली आदमी को सीएम बनाया है। मैं गरीबों का नुमाइंदा हूं। राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पूरी पार्टी का शुक्रिया। कांग्रेस को धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि जो साधारण किसान हैं मैं उन लोगों का नुमाइंदा हूं। जो पंजाब की बेहतरी चाहते हैं वे मेरे साथ जुड़ें। 'पिता चलाते थे रिक्शा, मैंने भी चलाया' चन्नी ने कहा, 'मेरे पिता ने रिक्शा चलाया है। मैंने खुद रिक्शा चलाया है। मैं रिक्शा चलाने वालों का नुमाइंदा हूं। मैं आम लोगों का नुमाइंदा हूं। कारोबारी मुझसे दूर रहें। मैं आम आदमी की अगुआई करूंगा। किसानी डूबी तो हिंदुस्तान डूब जाएगा। अगर किसानी है तभी किसान के पास ग्राहक आता है। पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी है और किसानों के लिए सब कुछ न्योछावर करने को तैयार हैं।' 'किसानों पर नहीं आने दूंगा आंच' पंजाब के नए सीएम ने कहा कि उन्हें पंजाब के लोगों की उम्मीदों को लेकर आगे बढ़ना है। पंजाब खेतीबाड़ी प्रधान सूबा है पंजाब, अगर किसानी पर कोई आंच आएगी तो मैं अपना गला काट कर दे दूंगा।' केंद्र से कृषि कानून खत्म करने की मांग कृषि कानूनों को लेकर पंजाब के नए सीएम ने कहा कि किसान डूबेगा तो पंजाब डूब जाएगा, देश डूब जाएगा। किसान खुशहाल होगा तभी पंजाब खुशहाल होगा। किसान खत्म होगा तो मजदूर खत्म हो जाएगा, गरीब खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से उनकी मांग है कि काले कृषि कानूनों को वापस लिया जाए।उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिए जो करना पड़ेगा करेंगे। हम हर तरीके से किसानों का समर्थन करते हैं। बिल होगा माफ, किसानों के जुड़ेंगे काटे गए कनेक्शन बिजली के मुद्दे पर बोलते हुए बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि किसानों की बिजली माफ होनी चाहिए। ऐलान किया कि किसानों के बिजली के बिल माफ होंगे। किसी का मीटर अगर बकाया भुगतान के कारण काट दिया गया है तो भुगतान माफ करके फिर से कनेक्शन जोड़े जाएंगे। 'कर्मचारियों के सामने जोड़ता हूं हाथ, खत्म करें हड़ताल' सीएम ने कहा कि उन्हें 18 मुद्दे दिए हैं। इसी कार्यकाल में वह सारे मुद्दे हल केंगे। उन्होंने कहा कि कुछ भी गलत नहीं होगा। किसी के साथ गलत नहीं होगा। उन्होंने कहा, 'मैं कर्मचारियों के सामने हाथ जोड़ता हूं कि थोड़ा सा समय दें मैं सारे मुद्दे हल करूंगा। हाथ जोड़कर अपील करता हूं कि सारी हड़तालें खत्म कर दें। ज्यादा समय नहीं लूगा बस थोड़ा समय दे दें।'
Source navbharattimes

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ