DIGITELNEWS पर पढ़ें हिंदी समाचार देश और दुनिया से,जाने व्यापार,बॉलीवुड समाचार ,खेल,टेक खबरेंऔर राजनीति के हर अपडेट

 

इस वजह से है Akshay Kumar के पास कनाडा की नागरिकता, इतने सालों बाद बात आई सामने

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी नई रिलीज हुई फिल्म 'रक्षा बंधन' को लेकर सुर्खियों में हैं। उनकी फिल्म के लगातार सोशल मीडिया पर बायकॉट के चलते बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। वैसे तो अक्षय अपनी फिल्म से ज्यादा अपनी नागरिकता को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर रहते हैं, क्योंकि उनके पास भारत की नागरिकता नहीं हैं। ये बात भी हर कोई जानता है कि अक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिकता है। इसलिए उनको ट्रोलर्ज ज्यादातर 'कनेडियन कुमार' या ‘कनाडा कुमार’ (Canada Kumar) कह कर बुलाते हैं, लेकिन कोई भी ये नहीं बता सकता है आखिर ऐसा क्यों है?

भले ही अक्षय के पास भारत की नागरिकता नहीं है, लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि भारत में सबसे ज्यादा टैक्स का भुगतान अक्षय ही करते हैं और समय से करते हैं। इतना ही नहीं भारत में कहीं भी कुछ भी हो जाए उनके लिए भी अक्षय समय-समय पर बड़ी रकम दान करते रहते हैं। साथ ही एक्टर शहीद जवानों के परिवार वालों के लिए भी काफी दान करते हैं। उनकी ऐसी कुछ अच्छाइयां हैं, जिनको लोग जानते तो हैं, लेकिन फिर वो इस बात के लिए उन्हें ट्रोल करने से पीछे नहीं हटते कि वो भारत के नहीं बल्कि कनाडा के नागरिक है। हाल में एक्टर ने इसके पीछे की वजह भी बताई है कि आखिर उनके पास कनाडा की नागरिकता क्यों है?

यह भी पढ़ें: Sidharth-Kiara ने कुछ ऐसे किया अपने प्यार का ऐलान, फैंस भी बोले - 'जबरदस्त जोड़ी'


अक्षय ने जवाब दिया कि 'हां कनाडा कुमार, ठीक है, मुझे बुलाओ’। वहीं हाल में अपने एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय ने कहा कि 'वे एक भारतीय हैं जो हमेशा ऐसे ही रहेंगे। अक्षय ने कहा कि 'कुछ साल पहले मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं। लगभग 14-15 फिल्मों ने काम नहीं किया था इसलिए मैंने सोचा कि शायद मुझे कहीं और जाकर वहां काम करना चाहिए'। अक्षय ने आगे कहा कि 'बहुत सारे लोग काम के लिए वहां जाते हैं, लेकिन वे अभी भी भारतीय हैं, तो मैंने भी सोचा कि अगर नियति यहां मेरा साथ नहीं दे रही है तो मुझे इसके बारे में कुछ करना चाहिए। मैं वहां गया, नागरिकता के लिए आवेदन किया और मुझे मिल गया'।

यह भी पढ़ें: Taapsee Pannu को लेकर Anurag Kashyap ने सरे आम कह दी ऐसी 'भद्दी बात'; एक्ट्रेस भी रह गईं हैरान





from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/yWeKQlL
via patrika

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ